iPhone 16: Release Date (iPhone 16: रिलीज़ की तारीख)

अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषित नहीं किया गया है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि Apple सितंबर 2024 में एक इवेंट आयोजित करेगा, जहां वह iPhone 16 सीरीज़ को Release करेगा। इसके बाद, फोन को उसी महीने के अंत में iPhone Pro और उसके अगले कुछ समय के बाद iPhone Pro Max भी मार्बिकेट में उपलब्ध कराया जा सकता है।

हालांकि, कभी-कभी रिलीज़ डेट में थोड़ा बदलाव हो जाता है, इसलिए सटीक जानकारी के लिए आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार करना सबसे अच्छा है। आप ऐप्पल की वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों को फॉलो कर सकते हैं ताकि लॉन्च इवेंट की तारीख और अन्य अपडेट्स की जानकारी सबसे पहले मिल सके।

iphone 16 colors (iPhone 16 के रंग )

लीक्स के अनुसार, iPhone 16 दो अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा:

नया रंग: सिल्वर (Silver)

अन्य रंग: ब्लैक (Black), व्हाइट (White), रेड (Red), ब्लू (Blue), पिंक (Pink), ग्रीन (Green)

iPhone 16 Pro में :

नया रंग: डेजर्ट टाइटेनियम (Desert Titanium)

अन्य रंग: ग्रेफाइट (Graphite), सिल्वर (Silver), गोल्ड (Gold), नेचुरल टाइटेनियम (Natural Titanium)

कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि iPhone 16 Pro Max में “रोज़ टाइटेनियम” (Rose Titanium) नामक एक नया रंग भी हो सकता है।पिछले iPhone Model में चार रंगों का विकल्प था, इसलिए यह संभव है कि iPhone 16 में भी चार रंगों का विकल्प हो।Apple अपने “Pro” Model के लिए अधिक प्रीमियम रंग विकल्प पेश करने के लिए जाना जाता है, इसलिए यह संभव है कि iPhone 16 Pro में iPhone 16 की तुलना में अधिक रंग विकल्प हों।

iPhone 16 Expected Price in India : iPhone 16 की भारत में संभावित कीमत

आपको बेसब्री से इंतजार है कि iPhone 16 कब भारत में लॉन्च होगा और इसकी कीमत क्या होगी? हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, हम कुछ अटकलों और जानकारों के अनुमानों के आधार पर संभावित कीमतों पर एक नज़र डाल सकते हैं।

iPhone 16 की भारत में संभावित कीमत ₹80,000 से ₹1,20,000 के बीच हो सकती है, मॉडल और स्टोरेज विकल्पों के आधार पर। iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की कीमतें और भी अधिक हो सकती हैं, जो उनके उन्नत फीचर्स और प्रीमियम डिज़ाइन को दर्शाती हैं।

ध्यान दें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *